सामाजिक कार्यकर्ता मनीषा बापना

01/10/2018

मनीषा बापना आत्मा से एक सामाजिक कार्यकर्ता है' एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में, अपने जीवन के शुरुआती बिंदु से वह भारतीय परिवारों और भारतीय संस्कृति में मुद्दों को देख रही है। विशेष रूप से भारतीय संस्कृति में रहने वाली एक महिला के रूप में वह यह देखने के लिए तैयार है कि मुद्दे कहां हैं। अब नीचे सामाजिक कार्यकर्ता के बारे में कुछ नया पढ़िए, जैसे कि एक सामाजिक कार्यकर्ता क्या है, और बहुत कुछ।

तेजस्वी सामाजिक कार्यकर्ता दो गुना मानदंडों से भरे हुए हैं, जहां किसी व्यक्ति के लिए कुछ फायदेमंद है, लेकिन किसी और के लिए उपयोगी नहीं है। मुझे भरोसा है कि सबसे बड़ी और सबसे बेतुका दो दिशा-निर्देशों में से एक यह है कि इस अवसर पर परिवारों, मरीजों और पुनर्स्थापनात्मक ध्यान केंद्रित करने, वसूली केंद्रित और चिकित्सा सुविधाओं के रहने वाले लोगों को सामाजिक कार्यकर्ता का प्रबंधन करने की आवश्यकता होती है जो मानते हैं कि वे मुख्य हैं जिनके पास जीवन है।

स्पष्ट रूप से मुझे स्पष्ट करने का मौका दो। आम तौर पर यह क्या होता है कि जब यह तैयार हो जाता है - या समय आने से पहले भी - एक मरीज को एक स्थान के साथ शुरू करने या फिर एक स्थान से शुरू करने के लिए, सामाजिक श्रमिक, सामाजिक विशेषज्ञ की रिहाई के लिए, साथ जुड़ने की कोशिश करता है रिश्तेदारों। सामाजिक विशेषज्ञ एक बार कॉल करता है, और अगर टेलिफोन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है या कोई मौका नहीं है कि किसी को वापस सामाजिक श्रमिक अधिकार नहीं मिल जाता है, तो तुरंत, सामाजिक श्रमिक को अधिक बार कॉल नहीं करने से, तुरंत या फिर फिर से वे कॉल को बहाल करने के लिए सबसे पहले तंग करने का विरोध करने के विरोध में दूसरे रिश्तेदार को फोन करेंगे। तो दो मानक क्या है? यह स्पष्ट रूप से यह है बंद मौके पर, आप किसी रिश्तेदार या किसी निवासी या मरीज को सामाजिक विशेषज्ञ या विशेषज्ञों से कोई डेटा प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, अधिकतर भाग के लिए आप विराम और रोक सकते हैं और रोक सकते हैं, और आप तंग दिन बैठ सकते हैं यदि लंबे समय तक नहीं ऐसे डेटा क्या अधिक है, जो डेटा आप खोज रहे हैं वह डेटा है जिसे आप के लिए योग्य हैं

सामाजिक कार्यकर्ता क्या है: सामाजिक कार्य का आह्वान लोगों के लिए व्यक्तिगत संतुष्टि को बढ़ाने और सामाजिक इक्विटी की खोज के माध्यम से ढांचागत परिवर्तन को प्रभावित करने की कोशिश करता है। उदाहरण के लिए, नर्सिंग और निर्देश देने के लिए किसी भी मददगार कॉलिंग के समान, सामाजिक कार्य व्यक्तियों को सबसे ज्यादा परेशानी वाली कठिनाइयों को जीतने में सक्षम बनाती है। अन्य लोगों की मदद करने से सामाजिक कार्य को अलग करने के लिए, व्यक्तिगत इन-एसिड मॉडल पर और सामाजिक इक्विटी पर इसके महत्व पर ध्यान दिया जाता है। सामाजिक कार्यकर्ता सिर्फ एक वकील के रूप में लोगों की आंतरिक लड़ाइयों पर विचार नहीं करते हैं, वे अतिरिक्त व्यक्तियों के साथ अपने कनेक्शन, पारिवारिक संरचना, समूह की स्थिति और चौराहे और दृष्टिकोण का निरीक्षण करने के लिए व्यक्तियों के साथ काम करते हैं जो उन उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए उन उद्देश्यों को ध्यान में रखने के लिए अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखते हैं। चुनौतियों।